About Sansthanam

श्री त्रिदंडी देव सेवाश्रम संस्थान, सिलवासा में आपका हार्दिक अभिनन्दन है ।।

श्री त्रिदंडी देव सेवाश्रम संस्थान, सिलवासा. हमारे पूर्वज ऋषियों के द्वारा निर्मित वैदिक सनातन धर्म को प्रसारित के प्रयत्न में, जगद्वन्द्य, जगदाचार्य, प्रातः स्मरणीय, पूज्यपाद श्रीमद् विष्वक्सेनाचार्य श्री श्री त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के जीवन के आदर्शों को निमित बनाकर, परम पूज्य, प्रातः स्मरणीय पूज्यपाद वैष्णवाधिराज श्री श्री लक्ष्मीप्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के परम शिष्य स्वामी धनञ्जय महाराज के नेतृत्व में संत सेवा एवं बड़े स्वामी जी के आदर्शों तथा धर्म के विस्तार हेतु निर्मित एक संस्था है । जिसका सञ्चालन लोक कल्याण मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट सिलवासा के सभी मेम्बरों की स्वेच्छा एवं सहयोग से होता है ।।

स्वयं माता महालक्ष्मी द्वारा स्थापित “श्री वैष्णव” संप्रदाय, जो परमादरणीय श्री श्री रामानुज स्वामी जी के द्वारा विस्तृत किया गया यह श्री वैष्णव संप्रदाय, जो भक्ति की अद्भुत विधा को परिलक्षित करता है ।।

इस संप्रदाय तथा आदरणीय रामानुज स्वामी के सूत्रों को, जो की सम्पूर्ण मानव जाती के कल्याण का हेतु है, को सम्पूर्ण विश्व के जन-जन तक पहुँचाने का कार्य ‘स्वामी श्री धनञ्जय जी महाराज’ श्रीमद् भागवत जी की कथा के माध्यम से करते हैं ।।

स्वामी जी के द्वारा इसी वैष्णवी परम्परा को परम्परागत और निःस्वार्थ भाव से निर्वहन करते हुए दादरा नगर हवेली (यूनियन टेरेटरी) सिलवासा में श्री त्रिदंडी देव सेवाश्रम संस्थान, सिलवासा का निर्माण किया गया है ।।

स्वामी जी के द्वारा एक विश्व स्तरीय वैष्णवाश्रम के निर्माण की प्रक्रिया शुरू की गयी है, जहाँ भगवान की सेवा के साथ ही संत, ब्राह्मण एवं गौ की सेवा, संस्कृति एवं सद्शिक्षा का प्रसार तथा गरीब एवं पिछड़े सभी वर्ग के लोगों की सेवा नि:स्वार्थ भाव से किया जायेगा ।।

अत: आप भी इस महान कार्य में सहभागी बनकर, माता महालक्ष्मी एवं भगवत्स्वरूप पूज्यपाद श्री श्री लक्ष्मीप्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के कृपापात्र बनें ।।

श्री त्रिदंडी देव सेवाश्रम संस्थान, सिलवासा ।। (श्री वेंकटेश देवस्थानम, सिलवासा)
आवेदक एवं संचालक –
भागवत प्रवक्ता – स्वामी धनञ्जय महाराज ।।

{लोक कल्याण मिशन चेरिटेबल ट्रस्ट (रजिस्टर्ड नंबर – 1333.)}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *