सनातन धर्म की शक्ति का प्रभाव।।

0
761
Sanatan Dharm Ki Shakti
Sanatan Dharm Ki Shakti

वैदिक सनातन धर्म की शक्ति एवं आज भी उसका प्रभाव।। Sanatan Dharm Ki Shakti Ka Praman.

जय श्रीमन्नारायण,

मित्रों, असल में हमारे खुद के कुछ हिन्दू मित्र ही भटक गये हैं। अन्यथा आज भी हमारे साथ आखों-में-आखें डालकर बात करने की किसी में भी हिम्मत नहीं है। हमारे भटके हुए भाइयों के अनुसार हिंदू धर्म बुरा है। ठीक है अब आप स्वयं इस लेख को पढ़ें, प्रमाण देखें और फिर निर्णय करें। अभी कुछ ही दिनों पहले की बात है, कि “नासा के वैज्ञानिकों” ने खोज किया और सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया की सूरज से “ॐ ॐ ॐ” की ध्वनि निरन्तर निकलती रहती है।।

इस जानकारी को आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं। ये भी आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं, कि “अमेरिका ने भारतीय देशी गौमुत्र” पर 4 Patent लिया है। गौमूत्र से कैंसर तथा अन्य दूसरी बिमारियों के लिये दवाईयाँ बना रहा है। जबकी हम “गौमुत्र” का महत्व हजारों वर्षों से जानते हैं। आज के समय में अमेरिका के “सेटन-हाल-यूनिवर्सिटी” में “गीता” पढाई जा रही है।।

इस्लामिक देश “इंडोनेशिया” के हवाई जहाज का नाम “भगवान नारायण के वाहन गरुड” के नाम पर “Garuda Indonesia” है। जिसमें garuda का symbol भी बना हुआ है, आखिर क्यों? आज भी इंडोनेशिया के रुपए पर “भगवान गणेश” की फोटो है? गूगल की जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति “बराक-ओबामा” हमेशा अपनी जेब में “हनुमान-जी” की फोटो रखते है, क्यों? आज पूरी दुनिया “योग-प्राणायाम” की दिवानी है, क्यों?।।

भारतीय वैज्ञानिकों ने हजारों वर्ष पहले ही बताया था कि धरती गोल है। अगर उन्होंने शास्त्रों की बातें ही बता दी थी तो आज किसी ने क्यों नहीं बदल दिया? जर्मनी के Aeroplane का संस्कृत-नाम “Luft-hansa” है? हिंदुओ के नाम पर “अफगानिस्थान” के पर्वत का नाम “हिंदूकुश” है? हम हिन्दुओं के नाम पर ही क्यों हिंदी भाषा, हिन्दुस्तान तथा हिंद महासागर ये सभी नाम है?।।

“वियतनाम देश” में “भगवान नारायण” की 4000-साल पुरानी मूर्ति पाई गई, आखिर क्यों? क्योंकि कुछ हमारे अपने ही लोगों के मान्यतानुसार हिन्दू धर्म पाखण्ड है। अमेरिकी वैज्ञानिक Haward ने अपने शोध के बाद माना की “गायत्री मंत्र” में 110000 freq का कंपन है। हमारी मान्यता के अनुसार हमारे वेद का सर्वोच्च मन्त्र है? आज बागबत की बडी मस्जिद के इमाम ने स्वामी दयानंद सरस्वती द्वारा रचिय “सत्यार्थ-प्रकाश” को पढने के बाद हिंदू-धर्म अपनाकर “महेंद्रपाल आर्य” बन गये।।

इतना ही नहीं उन्होंने हजारों मुस्लिमो को हिंदू बनाया। और वो कई-बार “जाकिर-नाईक” को शास्त्रार्थ के लिये चुनौती दे चुके हैं। परन्तु जाकिर नाइक की आजतक हिम्म्त नहीं हुई की उनके चुनौती को स्वीकार कर सके। अगर हमारे हिंदू-धर्म में “यज्ञ” करना अंधविश्वास है, तो क्यों “भोपाल-गैस-कांड” में एकमात्र “कुशवाह-परिवार” बच गया था। क्योंकि वो उस समय पूजन के बाद पण्डित जी से हवन “यज्ञ” करवा रहे थे। केवल वही क्यों बच गए?।।

गोबर-पर-घी जलाने से “लाखों टन आक्सीजन” बनती है। क्योंकि छोटे से यज्ञ द्वारा निकला हुआ यज्ञ का धुँआ भोपाल के इतने जहरीले गैस से रक्षा कर सकता है। तो सोंचों बड़े-बड़े यज्ञों के अन्दर सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड को नियन्त्रित अथवा सञ्चालित करने की क्षमता होगी की नहीं? आज एक अमेरिकी कलाकार (actress and producer) “Julia Roberts” ने हिंदू-धर्म अपनाया।।

सिर्फ अपनाया ही नहीं बल्कि वो कितनों को प्रेरित करती हैं हिन्दू धर्म अपनाने को। एवं स्वयं हर रोज “मंदिर” जाती है, आखिर क्यों? अगर “रामायण” झूठा है तो क्यों दुनिया भर में केवल “राम-सेतू” के ही पत्थर आज भी तैरते है? अगर “महाभारत” झूठा है तो भीम के पुत्र ”घटोत्कच” का विशालकाय कंकाल वर्ष 2007 में “नेशनल-जिओग्राफी” की टीम ने “भारतीय-सेना” की सहायता से उत्तर-भारत के इलाके में खोजा?।।

मित्रों, अभी कुछ दिनों पहले ही अमेरिका के सैनिकों को अफगानिस्तान (कंधार) की एक गुफा में 5000 साल पहले का महाभारत के समय का “विमान” मिला है? इसका न्यूज कई न्यूज चैनलों ने भारत में भी कई दिनों तक लगातार दिखाया था। मेरे सच्चे आस्तिक मित्रों, ये जानकारियाँ आप स्वयं google में search कर सकते है। ऐसी जानकारियों को संग्रह करने और उसे शेयर करनेवाले सचमुच धन्य हैं। मैं ऐसे सभी को हृदय से नमस्कार करता हूँ।।

।। सदा सत्संग करें । सदाचारी और शाकाहारी बनें । सभी जीवों की रक्षा करें ।।

नारायण सभी का नित्य कल्याण करें । सभी सदा खुश एवं प्रशन्न रहें ।।

जयतु संस्कृतम् जयतु भारतम्।।

।। नमों नारायण ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here